गुजरात चुनाव: पाटीदार नेता का आरोप भाजपा ने पार्टी में शामिल होने के लिए करोड़ रुपये का दिया प्रस्ताव

0
नरेन्द्र मोदी

सौतुक डेस्क/

रविवार की शाम पाटीदार समुदाय के एक वरिष्ठ नेता नरेन्द्र पटेल ने पत्रकार वार्ता बुलाकर एक धमाका किया. उनके अनुसार, केंद्र और राज्य में सत्तारूढ़ दल भाजपा ने उन्हें अपने खेमे में आने के लिए एक करोड़ रूपया देने का प्रस्ताव दिया. और एडवांस के तौर पर दस लाख रूपया दे भी दिया था. सनद रहे कि नरेन्द्र मोदी केंद्र में भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम चलाने का दावा करते हैं.

गुजरात के विधान सभा के चुनाव घोषणा अभी नहीं हुई है पर चुनावी उठा-पटक चरम पर है. एक तरफ भाजपा को इस राज्य में चुनाव जीतकर अपनी साख बचानी है तो दूसरी तरफ कांग्रेस को भाजपा के इस गढ़ में कुछ उम्मीद बनती दिख रही है.

कल शाम को नरेन्द्र पटेल ने भाजपा ज्वाइन किया. उसके एक घंटे के भीतर उन्होंने पत्रकार वार्ता बुलाई और भाजपा के घूस देने के इस प्रस्ताव का खुलासा किया.  नरेन्द्र हार्दिक पटेल के करीबी माने जाते हैं.

अहमदाबाद में आयोजित अपने पत्रकार वार्ता में उन्होंने नोटों के बण्डल भी दिखाए जो उनके अनुसार 10 लाख की रकम थी और भाजपा ने उन्हें पार्टी ज्वाइन करने के लिए बतौर अग्रिम राशि दिया था.

उनके अनुसार वरुण पटेल जो हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं, वही नरेन्द्र को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जितुभाई वघानी से मिलने गए थे जहां उनको यह राशि प्रस्तावित की गयी.

“वरुण मुझे गाँधी नगर लेकर गया. वहाँ से मुझे भाजपा के श्री कमलम कार्यालय में ले जाया गया जहां भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और कुछ मंत्री पहले से मौजूद थे. फिर मुझे एक कमरे में ले जाया गया और दस लाख रुपये से भरा एक बैग दिया गया. उनलोगों ने वादा किया कि 90 लाख रुपये कल दिए जायेंगे,” नरेन्द्र ने मीडिया को बताया.

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा, “मुझे इस पैसे की जरुरत नहीं है. मैंने तो पाटीदारों के भले के लिए अपना संघर्ष शुरू किया है,” साथ में यह भी आरोप लगाया कि यह पैसा मेहनत की कमाई से नहीं आया है बल्कि भ्रष्टाचार का परिणाम है.

इसके पहले उन्होंने मीडिया की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली. उनके अनुसार सबकुछ बहुत जल्दी में हुआ. भाजपा के लोगों ने हड़बड़ी में मीडिया बुलाया ताकि इसे अपनी सफलता के तौर पर जनता को दिखा सकें.

इंडियन एक्सप्रेस की एक खबर के अनुसार, नरेन्द्र पटेल जो पाटीदार अनामत आन्दोलन समिति, उत्तरी गुजरात के संयोजक है इन्होंने पिछले महीने हार्दिक पटेल और उनके तीन समर्थकों पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

गुजरात में पार्टी ज्वाइन करने वाला उठापटक अभी जोरों पर है. शनिवार को इसी समिति के वरुण पटेल और रेशमा पटेल ने भाजपा की सदस्यता ली. वहाँ भाजपा के उप-मुख्यमंत्री नितिन पटेल, गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वघानी भी मौजूद थे.

इसके एक दिन पहले कांग्रेस ने हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकुर और जिग्नेश मेवानी को पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया था.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here