भारत-पाकिस्तान के बीच अच्छे सम्बन्ध के पैरोकार कार्यकर्ता पाकिस्तान से लापता

0

उमंग कुमार/

भारत-पाकिस्तान के बीच अच्छे सम्बन्ध की पैरवी करने वाले पाकिस्तानी सामाजिक कार्यकर्ता रज़ा खान अपने घर से लापता हैं. पाकिस्तान के स्थानीय अखबारों के अनुसार कुछ अनजान लोगों ने रज़ा काअपहरण कर लिया है.

पिछले दो दिनों से रज़ा अपने घर से लापता हैं और उनका मोबाईल फ़ोन भी बंद है. रज़ा लाहौर के सिविल सोसाइटी के सदस्य हैं और आग़ाज़-ए-दोस्ती संस्था से जुड़े हैं . यह संस्था भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच अच्छे रिश्तों की हिमायती है और इसके लिए काम करती है.

पाकिस्तान के ‘दी एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ अखबार के मुताबिक इनका अपहरण लाहौर स्थित इनके घर से किया गया है.

इस अखबार के अनुसार रज़ा के भाई हामिद नासिर महमूद ने इनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है.

रज़ा के गायब होने की खबर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर चल रही है और पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ता इनकी सुरक्षित रिहाई की लगातार मांग कर रहे हैं. ट्वीटर पर #FindRaza हैशटैग चलाया जा रहा है.

उनको जानने वालों ने मीडिया को बताया कि रज़ा को आखिरी बार कुछ लोगों से बहस करते हुए देखा गया था जिसमें वे कट्टरपंथ और हाल ही में पाकिस्तान के फैजाबाद में हुए धरना प्रदर्शन पर बोल रहे थे.

सनद रहे कि भारत-पकिस्तान के बीच अच्छे सम्बन्ध और इसके लिए की जाने वाली कोशिशें दोनों देशों के कट्टरपंथियों को खटकती रही हैं. इन दोनों देशों के सत्ता के गलियारों में  एक बड़ा तबका है जो भारत -पाकिस्तान के बीच अच्छे सम्बन्ध नहीं चाहता है ताकि इस मुद्दे पर राजनितिक रोटी सेंकी जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here