एनडीए ने वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया

0

सौतुक डेस्क/

विपक्ष के उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार के तौर पर गोपालकृष्ण गांधी को उतारे जाने के बाद आज  एनडीए ने अपने तरफ इस इस मुकाबले के लिए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

आज सुबह से इसकी चर्चा चल रही थी और कहा जा रहा था था कि भारतीय जनता पार्टी दक्षिण भारत से किसी को अपना उमीदवार बनाना चाहती है. वेंकैया नायडू पर सहमति भी थी. बस प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को यह स्पष्ट करना था कि क्या वह अपने कैबिनेट से एक मंत्री का जाना पसंद करेंगे.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जेपी नड़्डा ने उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार का यह प्रस्ताव रखा था, जिसके बाद वेंकैया नायडू ने इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया. आ रही खबरों के मुताबिक, नायडू  मंगलवार सुबह 11 बजे पर्चा भरेंगे. परचा भरने के पहले संभवतः वेंकैया नायडू मंत्री पद से इस्तीफ़ा दे सकते हैं.

आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में पैदा हुए नायडू अभी भारत सरकार में आवास और शहरी गरीबी उपशमन मंत्री है. वर्ष 1949 में जन्मे नायडू अटल बिहारी वाजपेई सरकार में भी मंत्री रह चुकें हैं. वह वर्ष 2002 से 2004 भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुकें हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here