ब्रिटेन में 40 वर्षो तक सेक्स स्कैंडल में फंसे 1000 बच्चे : रिपोर्ट

0

सौतुक डेस्क/

ब्रिटेन में 1980 के दशक बाद करीब 1,000 से ज्यादा बच्चे के सेक्स स्कैंडल के जाल में फंसने को मजबूर हुए। इस स्कैंडल में सेक्स गैंग्स ने 40 सालों तक 11 वर्ष की आयु तक के बच्चों को अपना निशाना बनाया। एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है।

‘मिरर’ ने रविवार को अपनी रिपोर्ट में बताया, ब्रिटेन के कस्बे टेलफोर्ड में बच्चियों के साथ दुष्कर्म का सिलसिला करीब 40 साल तक चला।

रिपोर्ट के अनुसार, बच्चों को उनके परिवार से अलग कर यहां लाया गया और यहां उनके साथ मार-पीट और दुष्कर्म किया गया, जो अभी भी चल रहा है।

इस स्कैंडल में कम से कम तीन लोगों की हत्या और दो अन्य इससे जुड़ी दुर्घटना में मारे गए।

‘मिरर’ की 18 महीने की जांच में ही पता चल गया था कि 1990 के दशक में सामाजिक कार्यकर्ताओं को इस स्कैंडल के बारे में जानकारी थी लेकिन पुलिस ने जांच शुरू करने के लिए एक दशक का समय लिया। यहां के कर्मचारियों को पीड़ितों, दुर्व्यवहार और तस्करी के शिकार बच्चों को ‘वेश्याओं’ के रूप में देखा गया।

अधिकारी नस्लवाद के डर के कारण इस अपराध में लिप्त नशा करने वाले एशियाई समुदायों के लोगों का ब्योरा रखने में असफल रहे और पुलिस एक हालिया मामले की पांच बार जांच करने में असफल रही जब तक कि एक सांसद ने इस मामले पर हस्तक्षेप नहीं किया।

मिरर के मुताबिक, टेलफर्ड से कंजर्वेटिव सांसद लूसी एलन ने एक सार्वजनिक जांच की मांग की है और कहा कि निष्कर्ष बेहद गंभीर और चौंकाने वाले थे।

उन्होंने कहा, “टेलफोर्ड में बाल यौन शोषण की एक स्वतंत्र जांच होनी चाहिए ताकि हमारे समुदाय का अधिकारियों पर पूर्ण विश्वास बहाल हो सके।”

–आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here