रोमांस का आरोप लगाकर शादी के दिन स्कूल प्रशासन ने दो अध्यापकों को निकाला

0

सौतुक डेस्क/

जब एक तरफ इस देश में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के, सालों चले रोमांटिक रिश्ते और फिर विवाह को बढ़ चढ़ कर तारीफ़ और दुआएं दी गयी वहीँ इसी देश में एक लड़के और लड़की को शिक्षक की नौकरी से शादी के दिन यह आरोप लगाकर नौकरी से निकाल दिया गया कि ये लोग पहले से ‘रोमांटिक रिलेशनशिप’ में थे. अलबत्ता नया-नया दांपत्य जीवन शुरू किये इस शिक्षक जोड़े ने स्कूल मैनेजमेंट के इस आरोप को गलत बताया है. उधर स्कूल मैनेजमेंट का यह कहना है कि इस नए जोड़े के ‘रोमांस’ से बच्चों पर बुरा असर होगा.

यह कश्मीर के पुलवामा जिले में हुआ जब दो युवा तारिक भट्ट और सुमाया बशीर ने आपस में शादी कर ली. ये युवा कश्मीर की चर्चित जगह त्राल के रहने वाले हैं. ये दोनों एक ही स्कूल के अलग विभाग में कार्यरत थे. इस स्कूल का नाम पाम्पोर मुस्लिम एजुकेशनल इंस्टिट्यूट है जहां ये दोनों युवा कई सालों से कार्य कर रहे थे.

इन्होंने  मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया कि इनलोगों को नौकरी से 30 नवम्बर को निकाल दिया गया जिस दिन इनदोनों ने आपस में शादी रचाई.

स्कूल के चेयरमैन बशीर मसूदी ने कहा कि दोनों रोमांस में थे जो कि स्कूल के 2,000 विद्यार्थियों और 200 कर्मचारियों के लिए सही नहीं है. इससे बच्चों पर गलत असर हो सकता है

स्कूल के प्रधानाध्यापक ने मीडिया से बात करने से मना कर दिया लेकिन इस स्कूल के चेयरमैन बशीर मसूदी ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि इनलोगों को इसलिए छुट्टी दे दी गयी क्योंकि ये लोग शादी से पहले ‘रोमांटिक रिलेशनशिप’ में थे.

इन्होंने कहा कि दोनों रोमांस में थे जो कि स्कूल के 2,000 विद्यार्थियों और 200 कर्मचारियों के लिए सही नहीं है. इससे बच्चों पर गलत असर हो सकता है. इसके अतिरिक्त इन्होंने और अधिक कुछ बोलने से मना कर दिया.

नए नवेले युगल का दावा है कि उनकी शादी घर वालों की मर्जी से हुई है.  इनके अनुसार यह शादी कुछ महीने पहले तय हुई थी और सुमाया ने स्कूल के स्टाफ को इंगेजमेंट के तुरंत बाद पार्टी भी दी थी. स्कूल मैनेजमेंट के रोमांटिक रिलेशनशिप के आरोप को यह कहते हुए गलत बताया कि हमें अपना पक्ष रखने का मौका क्यों नहीं दिया गया.

दोनों ने एक साथ छुट्टी के लिए आवेदन दिया था वह भी शादी के करीब एक महीने पहले और छुट्टी मिल भी गयी थे. इन दोनों युवा का कहना है कि अगर हमलोग पहले से किसी रोमांटिक रिलेशनशिप में थे तो संस्था को शादी की घोषणा के बाद इसकी भनक क्यों लगी?

इस युगल ने स्कूल मैनेजमेंट पर इनका छवि खराब करने का आरोप लगाया. इनका कहना है कि हमलोगों ने शादी की है और यह  हर  तरह से जायज कदम है. किसी भी तरह से कोई इसको अपराध नहीं करार दे सकता फिर मैनेजमेंट ने ऐसा कदम क्यों उठाया?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here