जय शाह बनाम राबर्ट वाड्रा

0
अमित शाह

जीतेन्द्र कुमार/

साल 2014 का लोकसभा चुनाव याद कीजिए और नरेन्द्र भाई मोदी और अमित शाह जी का भाषण भी. राबर्ट वाड्रा दामाद जी हो गये थे. लगता था मोदी जी के प्रधानमंत्री बनते ही राबर्ट वाड्रा जेल के सीखचों के भीतर होंगे. राहुल गाँधी युवराज थे, हालाँकि वे प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के पुत्र नहीं थे. पूर्व प्रधानमंत्रियों नरसिम्हा राव, देवगौड़ा, इंद्र कुमार गुजराल या अटल बिहारी वाजपेयी में से किसी के पुत्र नहीं थे, फिर भी युवराज थे. तो गाली देने का भी एक तरीका होता है, गाली गलौज करनेवाले रास्ता निकाल लेते हैं.

अब भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की सम्पत्ति एक दो साल में ही पचास हजार से चौरासी करोड़ हो गई. पत्रकार रोहिणी सिंह खोजी पत्रकार हैं. उन्होंने पूछा है कि जय शाह की कंपनी की परिसम्पत्ति सोलह हजार गुना एक साल में कैसे बढ़ गई तो रोहिणी सिंह को गालियाँ दी जा रही हैं. अमित शाह पुत्र मोह में स्वयं जज की भूमिका में आ गये. उन्होंने अमदाबाद में कहा कि उनके बेटे जय अमित शाह की कंपनी में भ्रष्टाचार का कोई सवाल ही नहीं है और एक रुपये की भी सरकारी जमीन या ठेका हासिल नहीं हुआ है (जनसत्ता,14अक्टूबर,2017). 

सुभाष बराला हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष हैं. उनका बेटा भी नाम कमा रहा है. बेटे का बड़ा सुंदर नाम है विकास बराला. याद कीजिए वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की पुत्री वर्णिका कुंडू से रात बारह बजे शराब के नशे में धुत्त होकर विकास बराला द्वारा अपने मित्र आशीष के साथ मिलकर छेड़छाड़ और अपहरण की कोशिश का मामला. मामले को दबाने की भरपूर कोशिश की गई. अब चंडीगढ़ की स्थानीय अदालत ने विकास बराला और आशीष पर शराब के नशे में गाड़ी चलाने और वर्णिका कुंडू के अपहरण की कोशिश का आरोप तय कर दिया है. 

मनोहरलाल खट्टर हरयाणा के चर्चित मुख्यमंत्री हैं. गुरमीत राम रहीम मामले में उन्होंने बड़ा नाम कमाया. बड़े नामी लोग हैं. एकदम पारदर्शी!

(जितेन्द्र कुमार स्वतंत्र लेखन करते हैं. बिहार के भोजपुर जिले में  जन्मे कुमार अब तक दो कविता संग्रह और दो कहानी संग्रह ,एक हिंदी और एक भोजपुरी में लिख चुके हैं.)

(इस लेख में इस्तेमाल तस्वीर एनडीटीवी.कॉम से ली गयी है.)

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here