फिल्म का नाम ‘न्यूड’, स्मृति ईरानी का मंत्रालय नहीं होने देगा स्क्रीनिंग

0

सौतुक डेस्क/

रवि जाधव निर्देशित मराठी फिल्म न्यूड जिसकी स्क्रीनिंग इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ़ इंडिया (IFFI) के दौरान होनी थी, अब नहीं होगी. यह फिल्म महोत्सव 20 से 28  नवम्बर तक गोवा में होना तय है.

सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने आखिरी समय में अचानक से न्यूड और सनल कुमार ससीधरण की मलयालम फिल्म एस दुर्गा  का नाम इस महोत्सव में दिखाए जाने वाली फिल्मों की लिस्ट से हटा दिया है.  हालांकि स्मृति ईरानी के इस मंत्रालय की तरफ इस फैसले  के लिए कोई स्पष्टीकरण भी नहीं दिया है.

आपको बता दें कि यह दोनों फिल्में महिलाओं पर केन्द्रित हैं. जहाँ न्यूड मुंबई के एक आर्ट स्कूल के एक न्यूड आर्टिस्ट की कहानी है वहीँ एस दुर्गा  केरल में महिलाओं पर अत्याचार और यौन शोषण के बारे में बात करती है. इसके विरोध में फ़िल्मकार सुजोय घोष जो यहाँ 13-सदस्यी चयन समिति की अध्यक्षता कर रहे थे, उन्होंने यह पद छोड़ दिया है. वहीँ जाधव और ससीधरण ने भी रोष व्यक्त करते हुए मंत्रालय के खिलाफ केस करने की धमकी दी है.

न्यूड  एक प्रताड़ित महिला की कहानी है जो अपनी प्रताडनाओं से तंग आकर अपने बेटे के साथ गाँव छोड़ कर मुंबई में अपनी रिश्तेदार के घर चली जाती है.  वहां जाकर धीरे-धीरे उसे अपने रिश्तेदार के आय के स्रोत के बारे में पता चलता है. देखें इस फिल्म का ट्रेलर:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here