पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान और अब राजनेता इमरान खान करेंगे तीसरी शादी

0
इमरान खान और बुशरा मनेका

सौतुक डेस्क/

पाकिस्तानी राजनीति के फायरब्रांड नेता इमरान खान के तीसरी शादी की खबर आ रही है. उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इन्साफ (PTI) ने अपने अधिकृत बयान में इसकी पुष्टि की है कि इमरान खान ने अभी तक तीसरी शादी की तो नहीं है पर उन्होंने प्रस्ताव भेजा है और अगर स्त्रीपक्ष ने सकारात्मक जवाब दिया तो जल्द ही शादी होगी.

इमरान खान ने तीसरी बार निकाह के लिए बुशरा मनेका को प्रस्ताव भेजा है. पचास वर्षीय बुशरा के पास इमरान खान अध्यात्मिक शिक्षा के लिए जा रहे थे. उन्हें ही पकिस्तान के धुरंधर क्रिकेटर के तौर पर जाने जाने वाले इमरान ने निकाह का प्रस्ताव भेजा है और बुशरा ने अपने परिवार वालों से इस पर सलाह लेने की बात कही हैं.

उनके राजनितिक दल के अधिकृत बयान के अनुसार अगर बुशरा हाँ करती हैं तो इमरान खान खुद अपने निकाह की घोषणा करेंगे. तब तक पार्टी ने मीडिया से इस नेता के निजता का ख़याल रखने का आग्रह किया है.

इस बात की चर्चा तब शुरू हुई जब स्थानीय अखबार ने यह खबर प्रकाशित की कि इमरान ने तीसरी बार शादी की है और उनकी शादी बड़े-बड़े लोग इकठा हुए थे.

इमरान खान अपनी दूसरी पत्नी रेहम खान के साथ

इमरान खान की इससे पहले दो बार शादी हो चुकी है पर दोनों शादियाँ सफल नहीं हुई और आखिर में तलाक हुआ. इनकी पहली शादी अंग्रेजी मूल के जेमिमा गोल्डस्मिथ से 1995 में हुई और नौ साल साथ रहने के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला किया. इसके बाद इमरान खान ने दूसरी शादी रहम खान नाम की युवती से वर्ष 2015 में किया जो महज दस महीने चली.

कुछ दिनों से अंदरखाने में यह खबर चल रही है कि इमरान खान तीसरी बार शादी के बंधन में बंधने की तैयारी कर रहे हैं. कुछ महीने पहले मीडिया के सवाल के जवाब में इमरान ने हँसते हुए जवाब दिया था कि वह शादी की ‘हैट्रिक’ बनाने की हड़बड़ी में हैं.

इसके पहले 2017 में पकिस्तान के एक स्थानीय समाचार पत्र ने यह खबर चलाई थी कि इमरान खान सुदूर साहिवाल शहर में किसी महिला से मिलने जाते हैं जो ताकतवर मनेका समुदाय से सम्बन्ध रखती हैं. उस महिला से इमरान के अध्यात्मिक सम्बन्ध हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here