उत्तर प्रदेश में कैंसर पीड़ित लड़की का बलात्कार, मदद मांगने पर दोबारा बलात्कार

0

सौतुक डेस्क/

इसको ही कहा जाएगा बर्बर समाज, जहां एक ब्लड कैंसर से जूझ रही लड़की को समाज की मदद मिलनी चाहिए वहाँ उसका दो-दो बार बलात्कार किया जाता है.  जिससे वह घर पहुंचाने के लिए मदद मांगती है वह भी मदद के बजाय उसका बलात्कार करता है और उसे वहीँ छोड़ कर चला जाता है. यह और कहीं नहीं बल्कि तहजीब के शहर कहे जाने वाले लखनऊ में हुआ है. सनद रहे कि उस राज्य के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ हैं जो जुर्म के खिलाफ लड़ने के लिए जनता से वोट मांगकर सत्ता तक पहुंचे थे.

मीडिया के खबरों के अनुसार सोलह साल की यह लड़की लखनऊ से सटे एक गाँव की रहने वाली है और शनिवार की शाम वह स्थानीय बाज़ार गयी थी. तभी उसके एक परिचित ने उसे घर छोड़ने का हवाला दिया.  शुभम नाम के इस लड़के से पीड़ित लड़की परिचित थी इसलिए उसकी बात पर भरोसा कर वह साथ हो ली. पर लड़का उसे घर न ले जाकर कहीं सुनसान इलाके में चला गया जहां उसने अपने एक दोस्त जिसका नाम सुमित बताया जा रहा है, के साथ मिलकर उस लड़की का देर रात तक बलात्कार किया.

एनडीटीवी की एक खबर के अनुसार बलात्कारी रात ग्यारह बजे लड़की को सड़क के किनारे छोड़कर भाग गए. लड़की वहीँ पड़ी रही. कुछ देर बाद एक स्थानीय ठेकेदार वहाँ से मोटरसाइकिल से गुजरा. लड़की ने मदद के लिए उसे हाथ दिया और उससे घर तक पहुंचाने का निवेदन किया. लड़की के मदद माँगने पर मदद की जगह उसने भी मौके का फायदा उठाकर लड़की का बलात्कार किया और वहीँ छोड़ कर चला गया. लड़की वहीँ सड़क पर कई घंटे पड़ी रही. इस व्यक्ति का नाम वीरेंदर यादव बताया जा रहा है.

लड़की के बारे में पुलिस को खबर तब लगी जब स्थानीय लोगों ने रात दो बजे इत्तला किया. रात दो बजे पुलिस मौके पर पहुँच पायी और लड़की को उसके घर पहुँचाया

लड़की के बारे में पुलिस को खबर तब लगी जब स्थानीय लोगों ने रात दो बजे इत्तला किया. रात दो बजे पुलिस मौके पर पहुँच पायी और लड़की को उसके घर पहुँचाया. पुलिस ने ठेकेदार को तो गिरफ्तार कर लिया है पर बाकि के दो फरार बताये जा रहे हैं. पुलिस उनकी तलाश कर रही है.

स्थानीय पुलिस ने मीडिया को बताया है कि एक मुजरिम को गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकि के दोनों की तलाश जारी है.

इस पूरी घटना का सबसे दुखद पहलू यह है कि लड़की कैंसर की मरीज है और पिछले पांच साल से उसके ब्लड कैंसर का लखनऊ के ही अस्पताल में इलाज चल रहा है. अगर लड़के परिचित थे तो उन्हें लड़की के कैंसर से पीड़ित होने का भी भान होगा ही.

महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध में उत्तर प्रदेश अव्वल

हाल ही में आये नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) के अनुसार महिलाओं से सम्बंधित अपराध में उत्तर प्रदेश देश में नम्बर एक रहा है.  पूरे देश में हो रहे महिलाओं से सम्बंधित कुल अपराध का 14.5 प्रतिशत तो केवल उत्तर प्रदेश में हुआ है. वर्ष 2016 में पूरे देश में महिलाओं के खिलाफ 338,000 अपराध हुए जिसमें से 49,262 अकेले उत्तर प्रदेश में हुए.  इसी तरह महिलाओं से बलात्कार के मामले में भी उत्तर प्रदेश ने 12.4 प्रतिशत का योगदान दिया. बलात्कार के मामले में सबसे आगे मध्य प्रदेश है जहां कुल मामले का 12.5 प्रतिशत अपराध दर्ज हुआ.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here