अमरनाथ यात्रियों को ले जा रही बस पलटी, 16 मरे

0
यह तस्वीर साभार ली गई है.

सौतुक डेस्क/

अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस आज दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमे 16 यात्रियों की मौत हो गई और करीब 29 घायल हो गए. इस बस में कुल 45 अमरनाथ यात्री सवार थे.

यह हादसा जम्‍मू से श्रीनगर जाते समय रामबन में बनीहाल के रामसू पुलिसथाना क्षेत्र में नचाला के पास तब हुआ जब श्रद्धालुओं को लेकर जा रही यह बस पहाड़ से उलट गई.

रामबन के एसएसपी ने बताया है कि इस दुर्घटना में 16 अमरनाथ यात्री मारे गए हैं और 29 घायल हो गए हैं. इनमें से गंभीर रूप से घायल 18 यात्रियों को हेलीकाप्‍टर से जम्‍मू मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल में भेजा गया है. वहीं 11 अन्‍य घायलों को सड़क मार्ग से श्रीनगर ले जाया गया है. सरकार के अनुसार इन यात्रियों को मामूली चोटें आई हैं. दुर्घटनाग्रस्‍त बस में यात्रा कर रहे अमरनाथ यात्रियों के बारे में जानकारी प्राप्‍त करने के लिए सरकार ने हेल्‍पलाइन नंबर जारी किया है. इस हादसे सम्बंधित पूछताछ करने के लिए 0191-2560401 और 0191-2542000 पर सम्‍पर्क किया जा सकता है.

अमरनाथ यात्रिओं के साथ इस साल का यह दूसरा हादसा है. जुलाई 10 को अमरनाथ यात्रियों को लेकर जा रही बस पर हुए आतंकवादियों ने हमला  बोल दिया था. जिसमें आठ श्रद्धालुओं की जान चली गयी थी. अनंतनाग जिले में हुए इस हमले में घायल ललिता बेन की आज मृत्यु हो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here