ब्रूनो मार्स के एकल गीत को ग्रैमी अवॉर्ड

0
ब्रूनो मार्स: आईएएनएस फोटो

आईएएनएस/

अमेरिका के न्यूयॉर्क में आयोजित 60वें ग्रैमी पुरस्कार समारोह में गायक ब्रूनो मार्स के एकल गीत दैट्स वाट आई लाइक’ को ‘वर्ष के सर्वश्रेष्ठ गीत’ (सॉन्ग ऑफ द ईयर) का पुरस्कार मिला। ब्रूनो मार्स ने इस गीत के गीतकारों क्रिस्टोफर ब्रॉडी ब्राउन, जेम्स फॉन्टलेरॉय,फिलीप लॉरेंस, रे चार्ल्स मैकलॉग द्वितीय, जेरेमी रीव्स, रे रोमुलस और जोनाथन यीप के साथ मंच साझा किया।

ब्रूनो के इस गाने ने लुइस फॉन्सी, डैडी यांकी और जस्टिन बीबर के अभिनय वाले गीत ‘देसपसितो’, ‘जे-जी’ के ‘4:44’ जूलिया माइकल्स के ‘इशूज’ को पछाड़ते हुए यह पुरस्कार जीता।

इससे पहले ब्रूनो मार्स ने कार्डी बी के साथ ‘फिनिश’ गीत पर रंगारंग प्रस्तुति दी। समारोह में पिछले साल लास वेगास में हुई गोलीबारी में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि भी दी गई। कंट्री गायकों मैरेन मॉरिस, एरिक चर्च और ब्रदर्स ओसबोर्न ने एरिक क्लैप्टन के ग्रैमी विजेता गाने ‘टीयर्स इन हैवन’ गाकर मृतकों को याद किया।

केरी फिशर: आईएएनएस फोटो

इस दौरान अभिनेत्री कैरी फिशर और गायक लियोनार्ड कोहेन को मरणोपरांत 2018 ग्रैमी पुरस्कारों से नवाजा गया है।

वेबसाइट ‘डेलीमेल डॉट को डॉट यूके’ के मुताबिक, ‘स्टार वार्स’ श्रृंखला की फिल्मों के लिए जानी जाने वाली फिशर ने रविवार रात यहां ‘द प्रिंसेस डायरिस्ट’ के लिए पहला ग्रैमी पुरस्कार जीता। फिशर का 27 दिसंबर 2016 को देहांत हो गया था।

दिग्गज कनाडाई गायक कोहेन जिनका पिछले साल नवंबर में 83 साल की उम्र में निधन हो गया था, उन्हें ‘यू वॉन्ट इट डार्कर’ के लिए सर्वश्रेष्ठ रॉक प्रस्तुति का पुरस्कार मिला।

फिशर की बेटी बिली लुअर्ड (25) ने अपनी मां के साथ की एक तस्वीर साझा करते हुए भावुक पोस्ट किया।

उन्होंने लिखा, “‘प्रिंसेस डायरिस्ट’ अंतिम पेशेवर काम था, जो मैंने और मेरी मां ने साथ किया। काश वह मेरे साथ रेड कॉर्पेट पर फूलों के काम वाले परिधान में सजी मौजूद होती, लेकिन हम इसका जश्न कैरी स्टाइल में मनाएंगे। टीवी के सामने बिस्तर में कोल्ड कोका कोला और गर्म ई-सिगरेट के साथ। मुझे बेहद गर्व है।

हिलेरी क्लिंटन ने समारोह में ट्रंप पर तंज कसा

हिलेरी क्लिंटन: आईएएनएस फोटो

पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन ने न्यूयॉर्क में आयोजित 60वें ग्रैमी अवॉर्ड्स समारोह के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तंज कसा। सीएनएन के मुताबिक, राष्ट्रपति पद की पूर्व उम्मीदवार रह चुकीं हिलेरी ने एक कॉमेडी प्रस्तुति के जरिए चेर, स्नूप डॉग, कार्डी बी, जॉन लीजेंड और डीजे खालिद के साथ माइकल वोल्फ की किताब ‘फायर एंड फ्यूरी : इनसाइड द ट्रंप व्हाइट हाउस’ (अरबपति ट्रंप के व्हाइट हाउस में पहले साल पर लिखी किताब) से कुछ अंश पढ़े।

इस कॉमेडी प्रस्तुति के तहत रिकॉर्डिड वीडियो में नजर आईं। इस दौरान उनका चेहरा किताब से ढका हुआ था, लेकिन जब उन्होंने अपने चेहरे से किताब हटाई तो दर्शक खुशी से झूम उठे।

हिलेरी ने ट्रंप के फास्ट फूड के प्रति लगाव पर व्यंग्य करते हुए किताब से पढ़ा, “उन्हें लंबे समय से जहर दिए जाने का डर रहा। इसलिए वह मैकडोनाल्ड्स में खाना पसंद करते हैं क्योंकि कोई नहीं जानता कि वह आ रहे हैं और भोजन पहले से ही सुरक्षित तरीके से बनकर तैयार है।”

हालांकि, संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत निक्की हेली ने इसकी आलोचना की।

हेली ने ट्वीट कर कहा, “मैंने हमेशा ग्रैमी को पसंद किया है, लेकिन कलाकारों द्वारा ‘फायर एंड फ्यूरी’ के कुछ अंश पढ़े जाने से मेरी यह पंसद खत्म हो गई।”

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here