अब मनोहर पर्रिकर को बीयर डेट के लिए खुला न्योता

0

सौतुक डेस्क/

हाल ही में गोवा के मुख्यमंत्री जो कभी देश के रक्षा मंत्री भी रहे हैं उन्होंने लड़कियों के बीयर पीने को लेकर कुछ ऐसा बयान दिया कि लड़कियों को नागवार गुजर गया. अब वही लडकियां उनको खुली चुनौती दे रहीं कि आईये हमारे साथ बीयर पीजिये.

मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर ने कहा था कि यह देखकर डर लगता है कि अब लड़कियां तक भी बीयर पीने लगी हैं. उनके इस बयान पर लोगों ने उन्हें पिछड़े और पुरुषवादी सोच का माना और सवाल पूछा कि क्या लड़कों का बीयर पीते देख उनको डर नहीं  लगा?

अब उनके इस बयान के बाद सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर एक कैंपेन जैसा चला है जिसमें लडकियां उन्हें खुला ऑफर  दे रही है कि आईये हमारे साथ बीयर पीजिये.

लडकियां उन्हें खुला ऑफर  दे रही है कि आईये हमारे साथ बीयर पीजिये

लड़कियों के बीयर पीने पर डर लगने वाला बयान वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर ‘हैशटैग गर्ल्स हू ड्रिंक बीयर’ अभियान शुरू हो गया है.

इसकी शुरुआत दिल्ली की एक उपन्यासकार ने पर्रिकर को खुले तौर पर बीयर डेट के लिए न्योता देने से हुआ.  कोटा नीलिमा ने बुधवार को पर्रिकर को एक खुले पत्र में लिखा कि वह ‘राजनीतिक और लोकंतात्रिक शासन में पितृसत्तात्मक विचारों के खिलाफ प्रभावी तरीके से अवाज उठाने के लिए’ उनके (पर्रिकर) के साथ बीयर पीने के लिए समान विचारधारा वाले पुरुषों और महिलाओं के साथ पांच मार्च को गोवा में उनके कार्यालय या आवास पर पहुचेंगी.

उन्होंने लिखा, “मैंने अपनी ओर से पांच मार्च, 2018 को शाम पांच बजे का समय नियत कर रखा है. आपके सज्जन और दयालु स्वभाव को जानते हुए मुझे भरोसा है कि आप बीयर कार्यक्रम के लिए इस तरह की बैठक को खासकर लड़कियों के साथ, या तो रद्द कर देंगे या देरी लगाएंगे.”

उन्होंने पर्रिकर को लिखे पत्र को ट्विटर पर भी साझा किया.

इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नीलिमा ने न केवल मनोहर पर्रीकर बल्कि अन्य सामान विचारधारा वाले पुरुषों और महिलाओं को भी मुख्यमंत्री के आवास पर आमंत्रित किया है.

नीलिमा ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से बात करके बताया कि सोशल मीडिया पर लोग इस आमंत्रण में रूचि ले रहे हैं और अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है.

नीलिमा ने कहा कि यह निमंत्रण महिलाओं और पुरुषों के लिए है. सबलोग साथ में मुख्यमंत्री निवास पर पहुंचेगे और साथ में बीयर पियेंगे.

–आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here