अस्वीकरण

सौतुक पर उपलब्ध समाचार और जानकारी का उपयोग

इस वेबसाइट पर प्रकाशित समाचार और लेख केवल संदर्भ उद्देश्य के लिए हैं. किसी भी समाचार के बारे में विस्तृत जानकारी को समाचार स्रोतों में उद्धृत और उल्लिखित कई स्रोतों और आधिकारिक स्रोतों के द्वारा सत्यापित किया जा सकता है. सौतुक.कॉम, अपने वेबसाइट के  पाठकों और उपयोगकर्ताओं द्वारा यहां प्रकाशित समाचारों और सूचनाओं के आधार पर, की गई किसी भी कार्रवाई के लिए जिम्मेदार नहीं है.

सौतुक पर समाचार और संसाधनों की वैधता

सौतुक.कॉम पर उपलब्ध समाचार, लेख और  अन्य सामग्रियां कभी-कभी आपके लिए अप्रासंगिक हो सकती है, लेकिन इसके पीछे कई कारक होते हैं, जैसे सामयिकता, कानून में बदलाव, आधिकारिक डेटा और तकनीकी मुद्दों में परिवर्तन इत्यादि. अतः उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे इस वेबसाइट पर उपलब्ध समाचार और सूचना के आधार पर कोई भी कार्रवाई करने से पहले आधिकारिक स्रोतों से जाँच कर लें.

इस वेबसाइट में उपयोग किए जाने वाले बाहरी लिंक उपयोगकर्ताओं को विश्वसनीय स्रोतों तक पहुँचाने के लिए होते हैं, जहां से सूचना और समाचार उत्पन्न होते हैं. हालांकि, बाहरी लिंक केवल संदर्भ उद्देश्य के लिए होते हैं और सौतुक.कॉम से इनका कोई लेना-देना नहीं होता है. इसके अलावा, यह बाहरी लिंक कभी-कभी उस वेबसाइट की अपनी तकनीकी समस्याओं के कारण खोलना मुश्किल हो सकता है.  सौतुक अपने वेबसाइट पर उपलब्ध बाहरी लिंक के रखरखाव के लिए जिम्मेदार नहीं है.

इसके अतिरिक्त सौतुक अपने उपयोगकर्ताओं को विश्वसनीय और जांचे-परखे समाचार और जानकारी प्रदान करने का प्रयास करता है. हालाँकि, आप तकनीकी खराबी, मानवीय त्रुटि या किसी और समस्या के कारण वेबसाइट पर उपलब्ध किसी भी समाचार और सूचना पर सुझाव या प्रतिक्रिया साझा कर सकते हैं.

सौतुक पर सूचना की सटीकता

सौतुक यह सुनिश्चित करने का भरपूर प्रयास करता है कि यहाँ पर प्रकाशित समाचार और लेख सार्वजनिक और अन्य आधिकारिक स्रोतों से प्राप्त बेहतरीन संभव जानकारी के साथ सटीक हैं. हालांकि, सौतुक अपने यहां प्रकाशित जानकारी की सटीकता की गारंटी नहीं देता है. इस प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध समाचार का उद्देश्य सूचना के आधार पर विषय के बारे में व्यापक जागरूकता फैलाना है.

हम यह प्रयास करते हैं कि जिस भी व्यक्तिगत जानकारी का हम उपयोग करते हैं वो सटीक और पूर्ण है, लेकिन ज़रूरत के अनुसार हम जानकारी को अपने स्रोतों के हिसाब से अपडेट या सही करते रहते हैं.