भारत बनाम श्रीलंका : प्रथम एक दिवसीय मैच में भारत को मिली आसान जीत

0

सौतुक डेस्क/

भारत ने श्रीलंका में अपने जीत का सिलसिला जारी रखा है.  तीन टेस्ट मैच में घरेलु टीम को भारी शिकस्त देने के बाद, एक दिवसीय श्रृंखला खेलने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (132*) और कप्तान कोहली(82*) की नाबाद पारियों की बदौलत , भारत ने श्रीलंका को अच्छे खासे अंतर से हराया. इस तरह 5 मैचों की श्रृंखला में भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त ले ली.

श्रीलंका में शिखर धवन ने टेस्ट के बाद एक दिवसीय मैच में भी अपना फॉर्म बरकरार रखा है.

भारत ने टॉस जीत कर श्रीलंका को पहले बैटिंग करने का निमंत्रण दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने भारत के सामने 43.1 ओवरों में महज 216 रनों का लक्ष्य रखा, जो शुरू से ही भारतीय टीम के हिसाब से कम स्कोर लग रहा था. श्रीलंका की तरफ से खेलते हुए सलामी बल्लेबाज निरोशन दिकवेल्ला (65) और दनुष्क गुणतिलक (35) ने मेजबानों को 74 रनों की ठोस शुरुआत दी.  दोनों ने मिलकर 139 बनाए और मेजबान टीम का पहला विकेट जब गिरा तो लग रहा था कि श्रीलंका बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रही है. पर बाद में आने वाले खिलाडी उम्मीद पर खरे नहीं उतरे. पहला विकेट गिरने के बाद सारी टीम आये राम गए राम जैसे लुढ़क गई. मेजबान टीम ने 43 ओवर में महज 216 रन बनाकर ढेर हो गई. भारत की तरफ से  बुमरा ने दो विकेट लिए वहीँ चहल, जाधव  ने भी दो दो विकेट चटकाए तो अक्षर पटेल ने तीन खिलाडियों को चलता किया.

भारतीय टीम के बल्लेबाजी की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा महज चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए. उनके बाद आये कप्तान कोहली ने शिखर धवन का बखूबी साथ निभाया और दोनों ने मिलकर 197 रन की पार्टनरशिप कर भारत को 22 ओवर रहते जीत दिला दी.

उम्मीद के मुताबिक प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड शिखर धवन को ही मिला.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here