बड़े परदे बाल ठाकरे के रूप में जल्द ही नज़र आएंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

0

सौतुक डेस्क/

बाल ठाकरे का जीवन उतार चढ़ाव और विवादों से भरा रहा. महाराष्ट्र में एक क्षेत्रीय दल का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद भी ठाकरे के बारे में लोग जानने के लिए उत्सुक रहते हैं. कुछ इस तरह कि बहुतेरे फिल्म निर्माता ने दर्शकों की इस बड़ी संख्या को देखते हुए बाल ठाकरे के जीवन पर आधारित फिल्म बनाने की कोशिश की है. इस श्रेणी में सबसे करीब अमिताभ बच्चन अभिनीत सरकार थी.

लेकिन अब बाल ठाकरे के जीवन पर आधारित जिसको बायोपिक भी कहते हैं एक फिल्म बनने जा रही है और इसमें मुम्बई के इस सच्चे किरदार की भूमिका निभायेंगे नवाज़ुद्दीन सिद्दकी. इस फिल्म का निर्देशन अभिजित पनसे करने वाले हैं.

खबरों के मुताबिक पत्रकार और सांसद संजय राउत दो भाषाओं में बनने वाली इस फिल्म की पटकथा के लिए बाल ठाकरे के जीवन को कागज़ पर उतार रहे हैं. फिल्म का नाम होगा ‘ठाकरे’. मीडिया से बात करते हुए राउत ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे ने इस जमीन, राज्य और देश के लिए कितना कुछ किया है. यह फिल्म सच्चे रूप में उनको श्रद्धांजली देना चाहती है. यह फिल्म दो भाषाओं मराठी और हिंदी में बन रही है. बाद में इस फिल्म को अंग्रेजी और अन्य भाषाओ में भी डब करने की योजना है.

बाल ठाकरे की तुलना महात्मा गाँधी, लोकमान्य तिलक, नेल्सन मंडेला से करते हुए राउत ने कहा कि बालासाहेब ठाकरे के द्वारा इस जमीन, लोग और इस राज्य के लिए किया गया संघर्ष कहीं से भी इनलोगों द्वारा किये गए संघर्ष से कमतर नहीं है.

तस्वीर-इंडियन एक्सप्रेस से साभार

इस फिल्म का टीजर अमिताभ बच्चन के द्वारा रिलीज़ किया जाएगा और वहाँ उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहेंगे. इस फिल्म में नवाज़ुद्दीन सिद्दकी बाल ठाकरे की भूमिका में होंगे जो आजकल एक और ऐतिहासिक चरित्र मंटो पर बन रही फिल्म में उनका किरदार निभा रहे हैं.

इस फिल्म में मजेदार होगा यह देखना कि शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे और उनकी पार्टी द्वारा उत्तर भारतीय लोगों के साथ किये गए हिंसा को दिखाया जाता भी है कि नहीं. अगर दिखाया जाता है तो इस हिंसा के शिकार लोगों को किस तरीके से दिखाया जाएगा और उसपर बाल ठाकरे की प्रतिक्रियाएं देखने लायक होंगी. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here