राजकुमार राव अभिनीत न्यूटन के रिलीज़ की दिन हुई ऑस्कर में भेजने की घोषणा

0

सौतुक डेस्क/ 

आज रिलीज़ हुई फिल्म न्यूटन को न केवल लोगो की प्रसंशा मिल रही है बल्कि इसके नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है. भारत की तरफ से इस बार ऑस्कर के लिए इसी फिल्म का चयन हुआ है. इस फिल्म को देश की तरफ से ऑस्कर में भेजने के के निर्णय के बाबत राजकुमार राव ने ट्वीट कर बताया कि वह बहुत खुश हैं कि उनकी फिल्म न्यूटन को भारत की तरफ से ऑस्कर के लिए भेजने का फैसला हुआ है.

बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने भी इस फिल्म की तारीफ़ की है. शुक्रवार को इस फिल्म को देखने के बाद अमिताभ ने कहा कि यह फिल्म देखना एक सुन्दर अनुभव रहा . यह फिल्म आँखें खोलने वाली है.

यह फिल्म छत्तीसगढ़ के एक बीहड़ जंगल में वोट देने के विषय को केंद्र में रखकर बनायी गई है. यह जंगल जहां नक्सलियों का कब्ज़ा है वहीँ एक इलेक्शन अधिकारी न्यूटन राव को चुनाव कराने की ज़िम्मेदारी दी जाती है. पूरी फिल्म इस अधिकारी के साथ स्कूल के प्राध्यापक मलको पाटिल और एक अनुभवी लोकनाथ यादव के किरदारों के इर्द-गिर्द घूमती है.

यह फिल्म बॉलीवुड की कुछ चुनिन्दा फिल्मो में से है जो ब्लैक कॉमेडी को इस्तेमाल कर प्रभावशाली ढंग से एक जरुरी विषय उठाती हैं.

इस फिल्म के निर्देशक अमित वी म्सुरक ने बारीकी से एक ऐसी कॉमेडी फिल्म तैयार की है जो एक मुद्दा तो आपके सामने परोसती है पर हताश नहीं करती. अंत में आप खुश होकर सिनेमा हाल से निकलते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here