भारत-पकिस्तान बंटवारे का कौन सा राज बताएगी गुरिंदर चढ्ढा की नई फिल्म

0
सौतुक डेस्क/
बेंड इट लाइक बेखम और ब्राइड एंड प्रेज्यूडिस बनाने वाली  गुरिंदर चड्ढा अब पार्टीशन:1947 लेकर आ रही हैं. इस फिल्म में उन्होंने देश के बंटवारे से सम्बंधित गूढ़ रहस्य का खुलासा करने का दावा किया है. फिल्म का ट्रेलर जारी हो चुका है.
 
चढ्ढा ने कहा है की यह राज उन्हें ब्रिटेन के किसी पुस्तकालय में रखे कागजातों में मिला.
 
अमूमन यह माना जाता है कि इन दो मुल्कों के बंटवारे की वजह आपसी कलह थी, पर फिल्म के ट्रेलर से ऐसा लगता है कि यह बंटवारा किसी सुनियोजित साज़िश का परिणाम था. इस फिल्म के मुताबिक, इस साजिश को रचने वाला कोई और नहीं बल्कि विंस्टन चर्चिल खुद थे और इसके लिए उन्होंने लार्ड माउंटबेटन को मोहरा बनाया था. 
 
निर्देशक के अनुसार चर्चिल का यह कदम सोची समझी राजनीति  का हिस्सा था जिसका मूल उद्देश्य भारत को भविष्य में ताकतवर देश बनकर उभरने से रोकना था. ऐसा देश जो भविष्य में अंग्रेजी समाज के सामानांतर न खड़ा हो जाए.
 
इस फिल्म के ट्रेलर में माउंट बेटन को शपथ लेते दिखाया गया है. महात्मा गाँधी, जवाहर लाल नेहरु और जिन्ना को भी दिखाया गया है. 
 
फिल्म का ट्रेलर रोचक है जिसमें दिवंगत ओम पूरी भी नजर आयेंगे. इस फिल्म में यह महान कलाकार गैंग्स ऑफ़ वासेपुर से चर्चा में आई हुमा कुरैशी के अंधे पिता की भूमिका निभाते दिखेंगे. अन्य कलाकारों में ह्युघ बोंनेविल, मनीष दयाल दिखेंगे. 
 
18अगस्त  को रिलीज़ होने वाली इस फिल्म का संगीत आस्कर विजेता ए आर रहमान ने दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here