जौहर करने वाली दीपिका अब माफिया क्वीन की भूमिका में

0

सौतुक डेस्क/

एक अबला नारी की तरह ‘जौहर’ को अंजाम देने वाली दीपिका पादुकोण अब मुम्बई के एक माफिया क्वीन की भूमिका में नज़र आएँगी. वह भी ऐसी वैसी नहीं बल्कि माफिया क्वीन की भूमिका में आएँगी जिसने दाउद इब्राहिम की हत्या की योजना तक बना ली. इस फिल्म का निर्देशन ओमकारा और रंगून फेम विशाल भरद्वाज करेंगे.

दीपिका इस फिल्म में सपना दीदी उर्फ़ रहीमा खान के रोल में नज़र आएँगी. रहीमा ने मुम्बई अंडरवर्ल्ड को बड़े करीब से देखा और महिला होते हुए भी डी कंपनी के प्रमुख दाऊद इब्राहिम को मारने की तैयारी कर ली. वही दाऊद इब्राहिम जिसे हजारों प्रयास के बाद भी भारत की पुलिस कुछ नहीं कर पाई.

रहीमा के जीवन की कहानी उठा-पटक से भरी है और एक बॉलीवुड की फिल्म के लिए जबरदस्त मसाला है.

रहीमा खान ने कॉन्ट्रैक्ट किलर महमूद कालिया से शादी की थी. सांवले रंग के कालिया को रहीमा से शादी करने का मतलब मालूम था. वह अपने कुनबे से सशंकित था. अपराध के इस कुनबे से रहीमा खान को बचाने के लिए कालिया ने सभी खूंखार साथियों को मजबूर किया कि वे रहीमा को दीदी बुलाएं.

अपराध की इस दुनिया में रहीमा खान तो सलामत रही लेकिन कालिया ही गैंगवार का शिकार हो गया

अपराध की इस दुनिया में रहीमा खान तो सलामत रही लेकिन कालिया ही गैंगवार का शिकार हो गया. तब के बॉम्बे की डी कंपनी ने कालिया की जान ले ली. इससे परेशान और गुस्साई रहीमा ने बदले की भावना में ही एक सब इंस्पेक्टर से शादी कर ली. उद्देश्य वही था किसी तरह दाऊद इब्राहिम तक पहुँचना और उसकी हत्या.

इसके लिए रहीमा ने अपना नाम बदल लिया और नया नाम रखा सपना. उसने हुसैन उस्तुरा से हथियार चलाना सीखा.

सब कुछ योजना के मुताबिक़ चलता है लेकिन उसका एक और प्रेमी जो उसे अब तक मदद कर रहा था, वह रहीमा को मार देता है. वजह कि वह प्रेमी दाऊद गिरोह से जुड़ा है. रहीमा को फ़रवरी 1990 में उनके नागपाड़ा निवास पर मार दिया गया.

इस किरदार का विस्तृत ज़िक्र एस हुसैन जैदी की पुस्तक में है. पहले इस फिल्म का निर्देशन हनी त्रेहन करने वाली थीं. हनी पहले विशाल भरद्वाज की असिस्टंट रही हैं. इन्होंने विशाल को ओमकारा और कमीने में सहयोग किया था. लेकिन हाल ही में यह तय हुआ है कि इस फिल्म का निर्देशन विशाल भारद्वाज करेंगे.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here