दर्शकों को लगेगी जग्गा जासूस एक तरोताज़ा कहानी

1
सौतुक डेस्क/
बर्फी फिल्म में अपनी कला का लोहा मनवाने वाले अनुराग बासु और रणवीर कपूर की जोड़ी अपनी दूसरी फिल्म के साथ आज सुनहरे परदे पर आ चुकी है. अलबत्ता, जग्गा जासूस में इन दोनों के साथ प्रियंका चोपड़ा के बजाय कैटरीना कैफ इन दोनों के साथ दिख रही हैं. इस फिल्म के लेखक और निर्देशक अनुराग बासु है वहीँ निर्माता के तौर पर अनुराग बासु के साथ रणवीर कपूर ने भी इस बार अपने हाथ आज़माए हैं.
यह फिल्म एक ऐसे जासूस नवयुवक की कहानी है जिसने अपने बचपन में ही अपना पिता खो दिया है. फिल्म की शुरुआत में कैफ बच्चों को जग्गा जासूस की कहानी बताती हैं. इस कहानी में गाने और नृत्य का बखूबी इस्तेमाल किया गया है. फिल्म के शुरुआत में कहानी एक मोड़ लेती है जब पता चलता है कि जग्गा के जिस पिता की बात हो रही है वह उसका असली पिता नहीं है. इस फिल्म के नकारात्मक किरदार में सौरभ शुक्ला ने अच्छा अभिनय किया है.
यद्यपि, इस फिल्म की शूटिंग में काफी देरी हुई पर इसका असर फिल्म की कहानी पर होता नहीं दिखता है. कहानी में एक प्रवाह है और इसे निर्देशक ने बड़ी ही सरलता से कहा है.
पिता और पुत्र के इर्द गिर्द बुनी इस कहानी को मैनपुर के सुन्दर लोकेशन पर शूट किया गया है. फिल्म के शुरूआती आधे में लोग लोकेशन, ताजा-तरीन कहानी और रणवीर के अभिनय से प्रभावित होंगे. वहीँ निर्देशन और सिनेमोटोग्राफी भी दर्शकों के दिमाग पर अपना प्रभाव छोड़ने में सफल होगी. पर दूसरे पक्ष में कही कहानी का धीमा हो जाना, तो कहीं अविश्वसनीय मोड़ लोगों को थोडा निराश करेगा.

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here