ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान: आमिर ने बहुप्रतीक्षित फिल्म में अपने किरदार पर से पर्दा उठाया

0

अनिमेष नाथ/

भारतीय सिने-दर्शकों को अगर इस साल किसी फिल्म का सबसे अधिक इंतज़ार है तो वह है आमिर खान अभिनीत ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान. आमिर खान ने इस फिल्म के किरदारों की झलकियाँ दिखाकर दर्शकों को और बेसब्र कर दिया है.

हाल ही में आमिर ने इस फिल्म में अपने किरदार को सोशल मीडिया के माध्यम से सिने-प्रेमियों के साथ साझा किया.

सोमवार को आमिर ने अपने किरदार का एक मोशन पोस्टर शेयर किया, जिसमें आमिर अजीब सी पोशाक में गधे पर बैठे हुए दिख रहे हैं. इस पोस्टर में आमिर ने एक हरी जैकेट और हैट पहन रखी है. उनकी आँखों पर लाल चश्मा और हाथ में शराब की एक बड़ी सी बोतल नज़र आ रही है.

उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा: “और इ हैं हम, फिरंगी मल्लाह. हम से ज्यादा नेक इंसान इस धरती पे कहीं नहीं मिलेगा आपको. सच्चाई तो हमरा दूसरा नाम है, और भरोसा हमरा काम. दादी कसम!!!

इससे पहले, पिछले हफ्ते ही फिल्म का एक मोशन पोस्टर रिलीज़ किया गया जिसमें अमिताभ बच्चन, कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख फिल्म के तीन मुख्य किरदारों के रूप में सामने आये थे. फिल्म का ट्रेलर 27 सितंबर को दिवंगत यश चोपड़ा के जन्मदिन के मौके पर रिलीज़ किए जाने की बात कही गई है.

मोशन पोस्टर की शुरुआत अमिताभ के साथ हुई जिसमें ये खुदाबख्श के किरदार में नजर आये. आमिर ने इसे शेयर करते हुए लिखा कि उन सबों में से सबसे बड़ा ठग.

उसी पोस्टर को शेयर करते हुए वाईआरएफ ने लिखा कि तूफ़ान और जंग के थपेड़ो को झेलते हुए ठगों का सरदार आ पहुँचा है. अमिताभ बच्चन खुदाबख्श के किरदार में हैं.

अगले पोस्टर में ज़ाफिरा का किरदार सामने आता है जिसे फातिमा हसीना शेख ने निभाया है. कैटरीना सुरैया की भूमिका में नज़र आएँगी.

अप्रैल में साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट को दिए गए एक साक्षात्कार में आमिर ने कहा था कि फिल्म में उनका किरदार ऐसा है जिसपर यकीन करना मुश्किल है. ये दंगल में किये गए मेरे किरदार के एकदम विपरीत है. इस फिल्म में आमिर का किरदार अपनी माँ तक को बेच सकता है.

ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान को विजय कृष्ण आचार्य ने निर्देशित किया है.

यह फिल्म फिलिप मीडोज टेलर के सन् 1839 में लिखे उपन्यास ‘कंफेशंस ऑफ़ अ ठग’ पर आधारित है. फिल्म दीवाली के मौके पर रिलीज़ होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here